इन्टरनेट से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

SUPPORT ME INDIA .COM
WELCOME TO SUPPORT ME INDIA .COM - BEST SITE CALENDAR, ARTICLES AND DOWNLOAD TO COMPUTER SOFTWARE & MOBILE APPLICATION
SUPPORT ME INDIA.COM WEB DESINING BY: ViPiN KUMAR'BAADSHAH' YEAR 2018
Home Aboute Gallery ComputerSoftware Calendar Mobile Application Articles Contact
Powered By : BLGR Web Desining/Uploaded By : ViPiN Kumar 'BAADSHAH' / V.K. YADAV Update On : 31/12/2017 11 : 59 PM
SUPPORT ME INDIA.COM UPLOADED BY: (W.D Bro) ViVEK KUMAR YADAV YEAR 2018
इन्टरनेट से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

Hello friend Mai VIPIN KUMAR YADAV (BAADSHAH) SUPPORT ME INDIA .COM Pe aapko dil se welcome karta hu. SUPPORT ME INDIA .COM me Mai aapko internet Ki sari jankari deta hu.
आज मै आपको एक ऐसी जानकारी के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसके बारे में शायद हर कोई जानना चहाता है शायद आप भी। आप सब जानते है की आज के समय में बहुत से काम internet से ही हो रहे है जैसे online result देखना online shoping करना mobile recharge dish recharge या फिर online बिल भरना आदि सभी काम आज कल online हो रहे है और हम ये करते क्यू है क्युकी online काम बहुत आसानी से हो जाता है मै आपको बता दू की internet का एक बहुत बड़ा सवाल क्या है वो है Online पैसे कैसे कमाये आज मै आपको इसी के बारे में बताने जा रहा हूँ पुरी details के साथ में।


दोस्तों हर आदमी चाहाता है की वो अपना खुद का काम करे और अपना परिवार चला सके लेकिन वो ये कर नहीं पाता है मै ऐसे लोगो से कहना चाहूँगा की वो internet से जुड़कर अपना काम कर सकते है और घर बैठे पैसा भी कमा सकते है।

आज सारी दुनिया internet पर निर्भर है और एक दिन ऐसा भी होगा जब दुनिया के सारे काम internet से होने लग जाये इसलिए मै कहूँगा की आप भी internet से जुड़े और internet की आने वाली हर new जानकारी का ज्ञान रखे।

अब हम अपने topic पर बात करते है की online पैसा कैसे कमाये इसके बारे में जानने से पहले मै आपको कुछ और बताना चाहूँगा earn money के बारे में।

Internet से जुड़ने के फायदे?

Internet से जुड़ने के बहुत फायदे है इससे आपकी कमाई भी होगी और आपका नाम भी होगा यानी एक तीर से दो शिकार तो दोस्तों आपकी क्या राय है इस बारे में अगर आप internet से जुड़ना चाहे तो आसानी से जुड़ सकते है इसमें कोई risk नहीं है।

Risk नाम से याद आया मेरे बहुत से दोस्त मुझसे अक्सर पूछते रहते है की Online काम करने में कोई Risk तो नहीं है आज में उनके सवालो का जवाब यहाँ दे रहा हूँ शायद आपके सवाल भी हो।

Online पैसा कमाने से सम्बंधित कुछ important सवाल

Q 1. क्या online पैसे कमाने के लिए कोई Fees भरने की जरुरत पड़ती है?

Answer: नहीं online पैसा कमाने के लिए आपको किसी भी तरह की Fees चुकाने की जरुरत नहीं पड़ती है आप Free में online पैसे कमाने शुरू कर सकते है।

Q 2. हम रोज कितने पैसे कमा सकते है।

Answer: आप रोज कितने पैसे कमा सकते है ये बात आप और आपके काम पर निर्भार् है क्युकी ये बात तो सब जानते है की हम जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतनी ही हमको उसकी किंमत मिलेगी।

Q 3. हम जो पैसे कमाते है वो मिलते है की नहीं मिलते और मिलते है तो कैसे मिलते है।

Answer: अगर आप मेहनत करोगे तो आपकी मेहनत का फल आपको जरुर मिलेगा बस आप सही तरीका ही अपनाये और आप किसी Fake website पर काम ना करे।

यहाँ मै आपको उन 2 तरिकों के बारे में बताऊंगा जिन्हें मै खुद use करता हूँ वैसे तो मै बहुत से तरिकों से पैसे कमाता हूँ पर आपको मै मेरी पसंद के 2 तरिकों के बारे में ही बताऊंगा जिनसे मै हर रोज $20-$30 dollar कमाता हूँ।

Q 4. क्या मोबाइल से भी पैसे कमाए जा सकते है?
Answer: Yes, आप मोबाइल से भी पैसे कमा सकते है बस आप एक बार किसी दुसरे के computer से या साइबर कैफे जा कर अपना account बना लो उसके बाद आप मोबाइल में भी use कर सकते हो

मेरे बहुत से दोस्त मोबाइल से internet चला कर पैसे कमा भी रहे है इसके बारे में मै आपसे कुछ कहना चाहूँगा।

दोस्तों आज से 5 साल पहले जब मै 12th में पढता था तब मेरे पास भी computer नहीं था पापा जी से computer के लिए कहा तो उन्होंने ये कहकर मना कर दिया की internet से पैसे नहीं कमाये जा सकते बेकार में 40-50 हज़ार रुपये बर्बाद मत करो।

मुझे computer की जगह पापा जी से डांट फटकार ही मिली यहाँ तक की मुझे उन्होंने internet चलाने से भी मना कर दिया पर मैंने इसके बाद भी हिम्मत नहीं हारी और अपनी कोशिश जारी रखी तब मेरे पास सिर्फ एक sony का मोबाइल ही था मैंने इसी मोबाइल से अपनी website बनाई और मेहनत करता रहा।

कई बार तो दिल नहीं करता था पर मैंने अपने आप को झुकने नहीं दिया आज मै 50-60 dollar कमा रहा हूँ अपनी मेहनत से मैंने computer भी ले लिया और परिवार वालो की भी Help करता हूँ।

Internet से घर बैठे Online पैसे कैसे कमाये?

दोस्तों ये 2 तरीके online पैसे कमाने के ऐसे तरीके है जिनमे आपको एक पैसा भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं है दोनों ही Free है और दोनों popular है आप आसानी से इनकी मदद से पैसे कमा सकते है।

मगर उस से पहले मै आपको बताना चाहूँगा की इन दोनों पर अपना काम शुरू करने से पहले आपको एक जरुरी जानकारी के बारे में पता होना चाहिये वो है।:- Interest
जी हाँ दोस्तों आपको online work शुरू करने से पहले अपने interst के बारे में जानकारी होना बहुत जरुरी है क्युकी interst नहीं होने पर आप अपने काम में success नहीं हो सकते जैसे
  1. शायरी and ग़ज़ल
  2. खाना बनाने का शोक
  3. हँसी मजाक (comedy)
  4. gk (gernal knowlegze)
  5. कहानिया
  6. cricket का शोक
  7. tips and tricks
  8. computer
  9. dance and singing
  10. इनके अलावा और कोई भी हो सकते है आपको जो भी सही लगे आप select कर सकते हो।

अगर आप अपने interest के बारे में नहीं जान पा रहे है तो मै आपको इसका एक आसान सा तरीका बताता हूँ आप अपने दिमाग पर जोर दे कर सोचो की आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है।

आप सबसे ज्यादा किसमें ध्यान देते हो इसमें आप अपने दोस्तों या घर वालो की मदद भी ले सकते है और वैसे भी ये कोई कठिन काम नहीं है हर कोई जानता है की उसे किस काम का ज्यादा शोक है अगर आप ये नहीं कर पा रहे हो या आप इसके बारे में और ज्यादा जानना चाहाते हो तो आप ये post पढ़े।

तो उम्मीद है आपने अपनी interest के बारे में पता कर लिया होगा अब मै आपको इन तरिकों के बारे में बताऊंगा की आप इनसे कैसे पैसे कमा सकते है।

1. Blog बना कर (Blogging)



Blog बना कर घर बैठे पैसे कैसे कमाये जा सकते है?

  1. सबसे पहले आपको www.blogger.com पर अपना blog बनाना है blog बनाना बहुत आसान है आप इस post की मदद से आसानी से blog बना सकते है।
  2. Blog बनाने के बारे में जानने के लिए यहाँ click करे
  3. Blog बनाने के बाद आप इसमें अपनी पसंद की अच्छी सी Template upload कर ले क्युकी आपके blog की Template जितनी अच्छी होगी आपके visitors को उतनी ही पसंद आयेगी
  4. Blog की template change करने के बाद इसमें अपने हिसाब से Widget set कर ले अगर आपको blog में widget लगाना नहीं आता तो ये post पढ़े Blog में widget add करने के लिए यहाँ click करे
  5. अब अपने blog में अपने interest से related बढ़िया बढ़िया post share करे अगर आपको post लिखना नहीं आता तो comment कर मुझे बताये मै आपकी मदद करूँगा अपनी post में दूसरी post की link जरुर add करें।

सब कुछ करने के बाद आपको की आवश्यकता होती है SEO यानी search engine opretor Seo का काम हमारे blog को google search engine से जोड़ना होता है।

मै आपको blog को google search engine से जोड़ने का सबसे आसान तरीका बता रहा हूँ इस post में बताये सभी तरीके Follow करे आपका blog google search engine से जरुर जुड़ जायेगा और अगर आप ऐसा ना कर पाए तो comment में मुझे अपनी problem बताये।

अब मै मान लेता की आपने सब काम कर लिया यानी आपने blog भी बना लिया और उसमे post भी डाल दी तो अब आपको बताना है की अब blog से पैसे कैसे कमाये।

Blog से पैसे कैसे कमाने के लिए क्या करना पड़ता है ?

Blog से पैसे कमाने के लिए आपको अपना blog किसी ads दिखाने वाली website से जोड़ना होगा मै आपको यहाँ पर 2 websites के बारे में बताऊंगा।
1. Adsense
दोस्तों blog बनाने के बाद हमे पैसे कमाने के लिए अपने blog को adsense से जोड़ना होता है पर adsense की rules बहुत सख्त है आपको उनका पालन करना होगा वरना आपका adsense approve नहीं होगा तो आप अपने blog को adsense से जोड़ ले।
अगर आपको adsense के बारे में अधिक जानना हो तो के बारे में जानने के लिए यहाँ पर click करे और अगर किसी कारन से आपका AdSense approve नहीं होता तो आप Bidvertiser पर account बना कर अपने blog पर ads दिखा कर पैसे कमा सकते हो।
आपको एक बात बता दू की bidvertiser की कमाई adsense से थोड़ी कम है पर बिल्कुल कमाई ना होने से तो थोड़ी कमाई अच्छी है।
2. Bidvertiser
Bisvertiser एक website है जो adsense की तरह ही काम करती है और adsense की तरह ही हमे पैसे देती है दोनों में फर्क इतना है की adsense ज्यादा पैसा देती है और bidvertiser थोडा कम पैसा देती है।
अगर आपका AdSense approve नहीं हो रहा है तो आप bidvertiser पर account बना ले bidvertiser पर account बनाने के लिए यहाँ पर click करें Bidvertiser से पैसे कैसे कमाये Website या blog बना कर

Agar koyi problems ho to hame Comment kar jorur hame batay. 24 hours hum aapke help karne ke liye ready rehete he. Mujhe Vishvas hai ki mera post aapko achha laga hoga aur 100% working Thankyou.

WEB DESINING BY : VIPIN KUMAR 'BAADSHAH'
WELCOME TO SUPPORT ME INDIA .COM - BEST SITE CALENDAR, ARTICLES AND DOWNLOAD TO COMPUTER SOFTWARE & MOBILE APPLICATION
BACK TO TOP
QUIK LINK
HOME ABOUT C-SOFTWARE
CALENDAR 2018 HOME ARTICLES GOOGLE
V.K. BAADSHAH Facebook
SuPPort ME iNDiA.Com Copyright © SuPPort ME iNDiA 2018


No comments:

Post a Comment